वी केयर वूमेन सेफ्टी कैंटीन

V CARE

वी केयर वूमेन सेफ्टी कैंटीन –

वी केयर वूमेन सेफ्टी फाउंडेशन व SCN  मिडिया द्वारा महिलाओं के सम्मान में “उपहार गृह”  महिला  कैंटीन का शुभारंभ किया जा रहा है, जिसका उदेश्य सम्पूर्ण देश में महिला सुरक्षा हेतु  उपयोग में लाये जाने वाले यंत्रों को एक ही स्थान पर गुणवत्ता की ग्यारंटी के साथ उपलब्ध करना है। जहाँ केवल वी केयर वूमेन सेफ्टी फाउंडेशन से जुड़े सदस्यों को परिचय पत्र दिखाए जाने पर 5 % से 50% तक डिस्काउंट में सभी उत्पाद उपलब्ध होंगे। हमारा मोबाईल एप घर से बाहर सुरक्षा का अहसास दिलाता है तो वहीँ हमारी वी केयर वूमेन सेफ्टी कैंटीन  घर एवं घर के अंदर सुरक्षा हेतु इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस उपलब्ध करता है। जिससे आप अपने घर की सुरक्षा हेतु चौकीदारी में लगा सकते है।  आप घर मे हो या बाहर सैकड़ों किलोमीटर दूर फिर भी आप अपने घर का कोना कोना अपने मोबाईल पर खुद देख सकते है।

हमारे कुछ उत्पाद सेल्फ कम्युनिकेटर है जो किसी के आने पर फोटो सहित आपको अलर्ट मेसेज भेजते है।

कैंटीन की आवश्यकता क्यों ….?

जैसा की हमारा मुख्य उदेश्य महिला सुरक्षा हेतु जागरूकता लाना , महिलाओं के हक़ की आवाज़ उठाना , गरीब जरुरत मंद के लिए आवश्यक सुविधा उपलब्ध करना आदि है।  जिसमे सबसे बड़ी समस्या घर से बाहर जा कर पढाई करने वाले बच्चों के लिए , जॉब करने वाली युवती महिलाओं में के लिए होती है जब उन्हें  घर  में देर हो जाती है या कोई समस्या खड़ी हो जाए। ऐसे में अपनों को सन्देश देना आवश्यक हो जाता है। जिस हेतु हमारा मोबाईल एप आपकी सहायता करता है जो मोबाईल को हिलाने मात्र से आपका सन्देश आपकी लोकेशन के साथ भेज देता है।

ये तो हुई घर से बाहर की बात , लेकिन इससे भी अधिक सुरक्षा घर के अंदर भी आवश्यक है।

1 . देखे – हमारे घर की महिलाये दिन के 12 घंटों में से सुबह 4 घंटे चाय+नाश्ता+खाना आदि पकाने तक किचन में होती है। फिर दोपहर में 1 घंटा मान लो +फिर शाम का चाय नाश्ता 1 घंटा +रात का खाना 3 घंटे मान लीजिए = 4 +1 +1 +3 = 9 घंटे , सिर्फ किचन में वो भी लाइव बम गैस सिलेंडर के पास।  क्या कोई ऐसा करता है की गैस सिलेंडर के लिए घर से बाहर कोई कंकरीट बेसमेंट बना वहां से पाईप लाईन किचन में ला ता हो।

नहीं ना।  सब जानते है की ये खतरनाक है ,लेकिन फिर भी इसकी सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठता और यदि हादसा होता है तो  इसका खामियाजा घरेलू महिला को ही भुगतना पड़ता है।

इसी जटिल समस्या का समाधान वी केयर वूमेन सेफ्टी फाउंडेश द्वारा लाया गया है उन्हें किचन में सुरक्षा देने हेतु यह है – वी केयर वूमेन सेफ्टी -गैस सेफ्टी डिवाइस –

जो गैस ख़त्म होने से पहले बताता है , आग के हादसों से बचाता है , गैस की बचत करता है। और परिवार को सुरक्षा प्रदान कराता है।

 

इसके आलावा हमारे अन्य उत्पाद प्रॉडक्ट ऐसे भी है कि  घर के दरवाजे पर कोई आता है तो भी  हमें अलर्ट करते है।  आनेवाले की फोटो हमें भेजने का काम करते है और हमें सुरक्षा प्रदान करते है।

इस संकल्पना का जन्म केवल हमारे द्वारा लांच मोबाईल एप को सुचारु रूप से संचालित करना है। इस लिए किया गया है। क्योकि हमारा मोबाईल एप आज लाखों यूजर द्वारा उपयोग में लिया जा रहा है। जो घर से बाहर छात्राओं , युवतियों और महिलाओं को सुरक्षा का अहसास देता है। उनकी मदद करता है।

जिसमे से चलने वाले एसएमएस का खर्च हमें ही उठाना होता है। इस लिए हमें पैसों की प्रतिमाह आवश्यकता होती है। इन उत्पादों को हम डिस्काउंट पर उपलब्ध करते है। उसमे से जो भी लाभ होता है उसे इस निःशुल्क सेवा पर खर्च करते  है।

नोट -ध्यान देने योग्य बात ये भी है की इसके आउटलेट्स केवल पत्रकारिता से जुड़े संवाददाताओं को ही संचालनार्थ दिए जाएंगे है। जिस हेतु उन्हें इसका प्रतिमाह पारिश्रमिक बतौर वेतन दिया जायेगा है। ताकि वे अपनी पत्रकारिता निष्पक्ष , निर्भीकता और ईमानदारी के साथ करे और लोगों की आवाज को जिम्मेदारी के साथ उठायें।

 

सुरक्षा उपकरण